बड़ी खबर: पहली बार बॉलीवुड के बड़े सितारे सऊदी में करेंगे धमाल, बिन सलमान ने दी इजाज़त

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे थे. शहज़ादे मोहम्मद बिन सलमान को बुधवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया. क्राउन प्रिंस अपनी पहली आधिकारिक भारत यात्रा पर आए थे. प्रिंस सलमान अपनी 2 दिनों की भारत यात्रा के बाद सऊदी अरब लौट गए है. इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल से अलग हटकर एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी की थी. सलमान का स्वागत पीएम मोदी ने जोरदार तरीके से किया था जिसका काफी फायदा भी भारत को मिला है.

युवराज मोहम्मद बिन सलमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बुधवार को हुई बातचीत में दोनों देशों के बीच कई बड़े फैसले लिए गए. इसी दौरान सऊदी अरब की जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी (GEA) ने बुधवार को कई भारतीय मनोरंजन कंपनियों के साथ दो समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर भी किये.

Image Source: Google

यह समझौते भारतीय सिनेमा जगत को दुनिया भर में विस्तार देने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण माने जा रहे है. समझौता ज्ञापनों के मुताबिक सऊदी ने कई बॉलीवुड हस्तियां किंगडम में आयोजित होने वाले संगीत कार्यक्रमों में आने के लिए आमंत्रित किया है वह इस दौरान अपनी कलाकारी का प्रदर्शन करेगें.

यह सऊदी अरब के GEA के किंगडम में होने वाले मनोरंजन क्षेत्र के इस आयोजन को समृद्ध करने और वैश्विक पहचान को बढ़ाने के प्रयासों का एक हिस्सा है. सऊदी मीडिया के अनुसार क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान की आधिकारिक भारत यात्रा के दौरान यह समझौता किया गया है.

Image Source: Google

यह सौदा बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित सऊदी-इंडियन फोरम के मौके पर किया गया है. IT के लिए GEA के कार्यकारी निदेशक इब्राहिम अल-मुक्बिल ने किंगडम में 2019 में स्टेज शो एंटरटेनमेंट शो के लिए टोटेम स्पॉट FZE के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये है.

Image Source: Google

वहीं इस समारोह में मनोरंजन फर्म BToS प्रोडक्शंस के साथ बॉलीवुड के आलावा कई अन्य अंतरराष्ट्रीय संगीतकारों के लिए संगीत कार्यक्रम का प्रबंधन किया जाने वाला है. इसका आयोजन सऊदी अरब सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के सहयोग से सऊदी अरब जनरल अथॉरिटी फॉर इंवेस्टमेंट (SAGIA) द्वारा किया जा रहा है.

एक अनुमान के अनुसार सऊदी के इस किंगडम मंच पर लगभग 400 सऊदी और भारतीय प्रतिनिधियों भाग लेने वाले है. जिसमें दोनों देशों के मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियों के आलावा कई अधिकारी और व्यापारी नेता शामिल होने वाले है. इस अवसर पर इन्वेस्ट इन सऊदी अरब शीर्षक से एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी.