VIDEO: जो काम विराट नहीं कर पाए, वो काम इन पठान बंधुओं ने कर दिखाया

Coronavirus: दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में भारतीय पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और यूसुफ पठान ने अपने देशवासियों के लिए एक दिल जीतने वाला काम किया है. आपको बता दें इंडियन क्रिकेट के स्टार ऑल-राउंडर इरफान पठान और यूसुफ पठान का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने बताया कि वो लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को मास्क देने जा रहे हैं. जिससे की ज़रूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए पठान बंधुओं ने 4000 मास्क दान किए हैं. इरफान ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो इस बात को बता रहे हैं. वीडियो पोस्ट कर इरफान ने कैप्शन में लिखा, समाज के लिए अपना योगदान, जो भी लोग इस समय ऐसा कर सकते हैं कृपया आगे आए और एक दूसरे की मदद करें।

वही आगे इरफान ने लिखा यह छोटी शुरूआत है लेकिन मुझे उम्मीद है हम और ज्यादा मदद कर सकेंगे. अपने इस वीडियो में इरफान ने एक प्यारा संदेश भी दिया है और कहा कि, उन्होंने यह मास्क अपने पिता महमूद खान पठान चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम कर खरीदे हैं. यह सभी मास्क वडोदरा स्वास्थ्य विभाग को दिए जाएंगे

आपको बता दें कोविड-19 (COVID-19) के खतरे की वजह से पूरे भारत के 548 जिलों को लॉकडाउन कर दिया. मौजूदा समय में दुनिया भर में कोरोना की वजह से 3 लाख 80 हज़ार से भी ज्यादा लोग पीढ़ित हैं. अकेले भारत में इसके अब तक 639 से ज्यादा केस सामने आ गए हैं. वहीं अकेले गुजरात में कोरोना के 29 मामले सामने आए हैं।

गौरतलब है कि पठान बंधु इस मुश्किल भरे समय में अपने ट्वीट और वीडियो को जरिए फैन्स को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सलाह देते रहते हैं. ‘जनता कर्फ्यू ‘ के दौरान भी उन्होंने ट्वीट कर लोगों को घर से बाहर ना निकले की सलाह दी थी।

बता दें विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना के अब तक 3,30,000 से ज़्यादा मरीज़ हो चुके हैं, और 14,000 से ज़्यादा लोग कोरोना वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं. भारत सरकार वायरस से निपटने के लिए लगातार कड़े कदम उठा रही हैं।