VIDEO: 40 साल की उम्र में इमरान ताहिर ने बनाया ये खास रिकॉर्ड, एलन डोनॉल्ड को छोड़ा पीछे

ICC World Cup 2019/नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इमरान ताहिर ने 40 साल की उम्र में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के 30 वें मैच में प्रोटियाज स्पिनर इमरान ताहिर ने अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाई। पाकिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और इन दोनों बल्लेबाजों को इमरान ने ही आउट कर अपनी टीम को राहत दिलाई।

ये दो विकेट लेते ही इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका की तरफ से विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विश्व कप में कुल 39 विकेट अपने नाम कर लिया है। इससे पहले विश्व कप में द. अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट डोनाल्ड के नाम दर्ज था। उन्होंने कुल 38 विकेट लिए थे। अब इमरान ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। 40 वर्षीय ताहिर अपने करियर में तीसरा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं।

Image Source: Google

ताहिर ने इस मैच में फखर जमां 44 और इमाम उल हक 44 को आउट किया। उन्होंने 10 ओवर में 40 रन खर्च किए और टीम को दो सफलता दिलाई और अपने नाम यह रिकॉर्ड दर्ज किया। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 4 वर्ल्ड कप में 39 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 71 विकेट लिए हैं।

इसके बाद श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम आता है। 5 वर्ल्ड कप में 40 मैच खेलकर 68 विकेट मुरलीधरन के हिस्से में गए हैं। वसीम अकरम का नाम तीसरे नंबर पर है, उन्होंने 5 विश्व कप में 38 मैच खेलकर 55 विकेट अपने नाम किए हैं।

 

इस लिस्ट में भारत की तरफ से जहीर खान का नाम है, जहीर खान ने 3 विश्व कप में 23 मैच खेलते हुए 44 विकेट नाम किए हैं। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पाकिस्तान ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 309 रन का लक्ष्य रखा है।