VIDEO: तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने, इस बच्ची को एक दिन के लिए बनाया तुर्की का राष्ट्रपति

VIDEO: तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने, इस बच्ची को एक दिन के लिए बनाया तुर्की का राष्ट्रपति

सारी दुनिया में मुसलमानों के रहनुमा माने जाने वाले, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान एक बार फिर से दुनियाभर के सोशल मीडिया में छाए हुए हैं. वैसे तो वह अपने नेक कामों और दरियादिली की बदौलत अल जजीरा, हफिंगटन पोस्ट और अमेरिकन मीडिया समेत खाड़ी देशों की न्यूज़ में, सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन आज वजह कुछ और ही है, आप भी जानकर हैरान रह जायेंगे.

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान के इस तरह सोशल मीडिया में सुर्ख़ियों में आने की वजह एक विडियो है. हालाँकि यह विडियो 2 साल पहले भी ठीक इसी तरह वायरल हुआ था, जैसा की आज हो रहा है. तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने एक दिन के लिए एक सामान्य परिवार की बच्ची को तुर्की का राष्ट्रपति बनाया.

लोगों को तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान द्वारा, एक छोटी सी बच्ची को राष्ट्रपति बनाना एकदम से समझ नहीं आया. मीडिया के अनुसार इस बच्ची के पिता एक सरकारी मुलाजिम थे, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं.

जब इस बच्ची को तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने एक दिन के लिए तुर्की का राष्ट्रपति बनाया तो, मीडिया के सामने और सभी राजनैतिक पार्टी के लोगों के समक्ष इस मासूम बच्ची को उन्होंने राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठाया.

इसके बाद रेसेप तैयप एर्दोगान ने उस बच्ची को मीडिया के सवालों का जवाब देने के लिए कहा. तब मीडिया से बात करते हुए उसने बताया कि अगर तुर्की के राष्ट्रपति उसे इजाज़त दें तो वह उनके सामने एक अपना ख्वाब बयाँ करना चाहती हूँ.

बच्ची के इस सवाल के जवाब में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने कहा, आज आप ही हाकिम हैं, आपको आज किसी से इजाज़त लेने की ज़रुरत नहीं है. में खुद भी आपके असिस्टेंट के तौर पर यहाँ हूँ. उनकी बात सुनकर वह बच्ची भावुक हो गयी, और उसकी आँखों से आंसू आ गए.

 

उस बच्ची ने अपने ख्वाब के बारे में बताते हुए कहा, एक रात मुझको ख्वाब आया था, मैंने देखा के में आप लोगों के लिए, आपको खुश करने, आपकी परेशानियाँ दूर करने के लिए तुर्की की राष्ट्रपति बन गयी हूँ.

मेरे हाथों में जादू की छड़ी दी गयी और मैंने अपना काम करना शुरू कर दिया. में इस देश में बच्चों को रोते हुए नहीं, वल्कि हँसते हुए देखना चाहती थी, और में वो मुमकिन कर पा रही थी.

मैंने हर गली-हर जगह बच्चों को खेलने के लिए पार्क बनवाए. ताकी ये भी बड़े होकर दूसरे बच्चों को खुश करने का काम करें. मैंने पढने वालों के लिए नौकरी के बेहतर रास्ते निकाले.

खेलों के मुकाबले में ल’ड़ा’ई-झग’ड़ा करने वालों से नाराज़ हो गयी हूँ, मैंने उनके लिए माफी मांगने, सुलह करने के लिए रास्ते बनाये. मैंने मालदार इंसानों के, गरीबों के लिए बनाये हर मुश्किल काम को आसान कर देती हूँ.

हर पिता के लिए घर में रोटी और चोकलेट लाना मुमकिन कर पाई. दूसरों से जं’ग करने वाले देशों और भूख सेहन करने वाले लोगों को अं’तरि’क्ष में भेज देती हूँ.

 

ख्वाब में ऐसा सब कुछ करना मेरे लिए बहुत ही आसान था, लेकिन असल ज़िन्दगी में ये बेहद मुश्किल काम है. में ‘नारमीन इरम’ आपसे वादा करती हूँ, 20 साल बाद में तुर्की की राष्ट्रपति ज़रूर बनूँगी और में ये सब कुछ करके दिखाउंगी.. ये मेरा वादा है आपसे.

इतना कहने के बाद उसकी आँखों में आं’सू आ गए, तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोगान ने बच्ची को अपने गले लगा. बच्ची के साथ-साथ वह भी भावुक हो गए थे.

दोस्तों, सोशल मीडिया में यह वीडियो पहले भी वायरल हुआ था, यह वीडियो 2018 में ठीक इसी तरह से वायरल हुआ था, लेकिन सोशल मीडिया में आ जाने के कारण एक बार फिर यह वीडियो और पोस्ट फिर से तेजी से वायरल हो रहे हैं.

वीडियो में तुर्की के राष्ट्रपति इस बच्ची से कहते हैं कि तुम बहुत कामयाब हो, और वाकई में तुम तारीफ के लायक हो. इतना सुनते ही वह बच्ची जारो-जार रोने लगती है.

Leave a comment