मोदी भक्त का कटा चालान तो ट्विटर पर निकाली भड़ा’स, ट्रैफिक नियमो को बताया आतं’क…

इन दिनों देश में नए ट्राफिक नियम लागू हो चुके हैं जिसको लेकर वाहन चलते लोगों का बुरा हाल हो रहा है| नए ट्राफिक नियमो में जुर्माना पहले से 10 गुना तक बढ़ा दिया गया है| इस एक्ट के लागू होने के बाद से कहीं 15 हज़ार तो कहीं 23 हज़ार का चालन बनने की ख़बरें आ रही हैं जिससे लोग काफी परेशान और घबरा’ये हुए नज़र आ रहे हैं। नए ट्रैफिक एक्ट के विरो’ध में सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे ट्रैफिक चालान आतं कवाद का नाम देते हुए इसके ख़िला’फ़ आवाज भी उठाई है| बता दें कि अब इसके खिला’फ वो लोग भी बोल रहे हैं जो मोदी भक्त हैं|

ऐसे ही एक व्यक्ति का मामला सामने आया है जिसका नाम भारत भूष’ण है| ट्रैफिक चालान के बन जाने की वजह से उसने अपना दर्द ट्वीटर पर बताया| ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए उसने लिखा कि उसे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा पिछली तारीखों के चालान बार बार भेजे जा रहे हैं। जिसको वह पहले ही भर चुके हैं। इसके बाद उसने बताया कि मुझे एक स्टिल फोटो के साथ ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान भेजा गया जबकि स्टिल फोटो में स्पीड का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता|

यूज़र ने कहा कि दिल्ली पुलिस को ओवर स्पीडिं’ग के लिए वीडियो भेजना चाहिए। इसके बग़ैर चालान की सत्यता को सही नहीं माना जा सकता। उसने आगे लिखा कि ट्रैफिक पुलिस कोई शक्तिमा’न नहीं हूँ जो उन्हें याद होगा कि एक महीने पहले उस वक़्त कौन व्य’क्ति किस स्पी’ड से गाड़ी चला रहा था इसलिए चालान ओवर स्पी’डिंग के वक़्त ही भेजा जाए।

उसने आगे लिखा कि इस तरह का चालान सिर्फ पैसा वसूलने का तरीका है। कृप्या ट्रैफिक चालान आतं’कवा’द को बंद करें। आपको बता दें कि मज़े की बात तो यह है कि जब भारत भूष’ण की ट्वीटर प्रोफाइल को देखा गया तो पता चला कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार का क’ट्ट’र स’मर्थक हैं।

लेकिन इसके बाद भी वह मोदी सरकार के नए ट्रैफिक नियमों से बेहद आहत हैं जिसके चलते वह इसका विरो’ध करने पर मजबूर हो गए हैं। जानकारी के लिये बता दें कि नए ट्रैफिक नियमों के मुताबिक, ना’बालि’ग के गाड़ी चलाने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना गाड़ी का रजिस्ट्रेशन र’द्द होगा और नाबालिग का ड्राइविंग लाइसेंस 25 साल से ‘उम्र तक नहीं बनेगा।

इसी के साथ बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने पर 500 से 1500 रुपए का जुर्माना पहले ये 100 से 300 रुपए था। दुपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाने पर जो जुर्माना पहले 100 रुपए था अब वो 500 रुपए हो गया है।