VIDEO: जानलेवा कोरोना वायरस के मामले में UAE दुनिया में सबसे सुरक्षित जगह है: स्टीव हार्वे

रहस्यमय कोरोना वायरस (Coronavirus ) का प्रकोप लगभग दुनिया के सभी देशों में फैल चुका है। जबकि चीन और इटली में अब तक इस वायरस की चपेट में आने से हजारो लोगों की मौत हो चुकी है, वही लाखो लोग इससे संक्रमित हैं। अब इसी कड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भी इस वायरस से संक्रमित की पहचान हुई है। UAE ने यहां चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस के पांच मामलों की पुष्टि कर दी है।

हेल्थ सेंटर्स एंड क्लीनिक्स के असिस्टेंट अंडरसेक्रेटरी हुसैन अल रेंड ने शनिवार को गल्फ न्यूज को बताया कि पांचवां मरीज चीनी नागरिक है, जो वुहान से UAE आया था। जबकि संयुक्त अरब अमीरात में यह रहस्यमय प्रकोप पूरी तरह कंट्रोल में है।

वही वयोवृद्ध टीवी होस्ट कॉमेडियन और बिज़नसमैन स्टीव हार्वे ने संयुक्त अरब अमीरात सरकार की कोरोनो वायरस(कोविद -19) महामारी के प्रकोप के लिए अपनी तैयारी के लिए प्रतिक्रिया की प्रशंसा की।

अपने मॉर्निंग प्रेजेंट पर बोलते हुए, हार्वे ने कहा, मैं जिन आंकड़ों का अध्ययन कर रहा हूं, उनके जवाब में, पृथ्वी पर सबसे सुरक्षित जगह अभी है जब बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय स्थानों की बात आती है तो यह यूएई (UAE) है।

उन्होंने अतिरिक्त कोरोना वायरस परीक्षण किया, वे जीवन की सबसे कम हानि और सबसे कम संक्रमण थे। वे तुरंत इस कारक पर कूद गए। इसका प्रबंधन विभिन्न प्रकार से करना है, क्योंकि वे जिस तरह से प्यार करते हैं, वे गंभीर हैं; वे अपने लोगों से प्यार करते हैं और इसलिए वे अपने लोगों को बचाने और उनकी सुरक्षा बनाए रखने के लिए हर काम करते हैं।

इसके बाद हार्वे ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों को आपदा से निपटने के लिए इसे (कोविड -19) एक धोखा देने के बजाय यूएई के उदाहरण में काम करना चाहिए था। 21 मार्च, 2020 शनिवार तक, तेरह नए मामलों की रिपोर्ट की गई जिसमें कुल COVID-19 केस संख्या 153 थी।