UAE की राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने मंदिर में की पूजा, भड़के क’ट्टरपं’थी मुस्लिमों ने कहा का’फिर तो मिला करार जवाब

संयुक्‍त अरब अमीरात की राजकुमारी हिंद अल कासिमी भारत में मुसलमानों के कथित उत्‍पीड़न के खिलाफ अक्सर आवाज उठाती रहती है. लेकिन अब वह खुद मुस्लिम क’ट्टरपं’थि’यों के निशाने पर आ गई हैं. दरअसल राजकुमारी का एक वीडियो बुधवार को सामने आया है जिसे देखकर मुस्लिम क’ट्टर’पंथी है’रत में पड़ गए है और अब उन्हें ट्रोल करते हुए का’फ़िर कहा जा रहा हैं.

बताया जा रहा है कि राजकुमारी ने हाल ही में हिंदू मंदिर चेन्‍नै के गोल्‍डेन टेंपल में जाकर पूजा पाठ किया है. इसके बाद से ही मुस्लिम क’ट्टरपं’थी उन्हें काफिर बताते हुए ट्रोल करने लगे है. हालांकि राजकुमारी ने भी क’ट्ट’रपंथि’यों को करारा जवाब देकर आ’लोचकों की बोलती बंद कर दी हैं.

राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने अपने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि मैंने मुसलमान होने के बाद भी मंदिर में जाकर पूजा की क्योंकि मुझे मंदिर के अंदर अ’द्भुत ऊर्जा का अहसास हुआ. मैंने अपनी भारत यात्रा के दौरान पु’ड्डुचे’री के पहाड़ों को देखा. मैंने सा’ड़ी और बिंदी भी खरीदी और मैं खेतों में भी गई.

इस दौरान मैंने गोल्‍डेन टेंपल में जाकर दर्शन किये. पारंपरिक रूप से केले के पत्ते पर खाना खाया. उन्होंने बताया कि मैंने मंदिर में जाकर लक्ष्मी श‍िव हनुमान के दर्शन किए उन्हें जल अर्पित किया. पूरा मंदिर सोने से बना हुआ था. मैं मुस्लिम हूं लेकिन मैंने लोगों के साथ प्रार्थना साझा की, सभी लोगों को इस अविश्‍वसनीय भारत को देखना चाहिए.

बता दें कि राजकुमारी हिंद अल कासिमी के एक पूजा पाठ के वीडियो पर हं’गामा खड़ा हो गया है. मुस्लिम क’ट्टर’पं’थियों मंदिर में पूजा को हराम बताते हुए उन्हें ट्रोल करने लगे है. इस पर एक बार फिर से राजकुमारी ने पलटवार करते हुए लिखा कि मेरे द्वारा की गई पूजा तक ह’रा’म होती जब मैं अपने खुदा के अलावा किसी और ईश्‍वर की इबादत करती.

उन्होंने कहा कि मैं खुदा की इबादत करती हूं. मैं मंदिर के वास्‍तुकला से बेहद प्रभावित हुई इसलिए वहां गई. सोने के मंदिर के ढांचे ने मेरा मन मोह लिया. वहां मुझे नए दोस्त भी मिले जिनके साथ मैंने खाना खाया और उनसे संस्‍कृति और धर्म पर चर्चा की तो इसमें क्या गलत हैं?

उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में लिखा कि क्‍या आपको जानकारी है कि अगर आप दूसरे मुस्लिम को का’फिर बुलाते हो तो यह पा’प है? अगर आपको जानकरी नहीं है तो मैं आपको बता देती हूं कि भारत एक स्‍वतंत्र देश है और यहां हर कोई उसकी पूजा कर सकता है जिसकी वह करना चाहता है लेकिन भारत में एक और चीज होनी चाहिए कि और वह है सभी के लिए सुरक्षा.

Leave a comment