UAE सरकार ने प्रवासियों को ईद अल-फितर पर इतने हफ्ते की छुट्टियां देने का किया ऐलान

रमजान का पाक माह अपने अंतिम पढाव में चल रहा है. रमजान के माह को खत्म होने में अब सिर्फ एक हफ्ते का ही समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी लोग जोर-शोर से ईद की तैयारियों में जुट गए है. दुनिया भर में ईद की तैयारियां की जाने लगे है. इसी बीच युएई सरकार ने भी ईद के मौके पर एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिससे लोगों में काफी ख़ुशी है.

आपको बता दें कि दुबई में नौकरी करने वाले प्राइवेट और पब्लिक विभाग ने ईद पर 9 दिनों की छुट्टियों का ऐलान किया गया है. ऐसे में अन्य देशों से आकार दुबई में काम करने वाले प्रविसियों को भी इसका लाभ मिलेगा.

uae shasa
Image Source: Google

ऐसे में अगर आप यह सोच रहे है कि ईद अल फितर पर आपको छुट्टी कब से कब तक मिलेगी. अगर कम छुट्टी मिली तो क्या करेगें. तो निश्चिंत हो जाएगें क्योंकि आपको कई दिनों की छुट्टी मिलेगी. यूएई सरकार ने सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है.

ऐसे में अगर आप युएई के सार्वजनिक क्षेत्र का हिस्सा हैं तो गुरुवार को साइन ऑफ करके छुट्टियां मानाने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि आप ईद अल फितर के अवसर पर नौ दिनों का आनंद लेंगे. दरअसल यह नौ दिन की छुट्टियां गुरुवार से ही शुरू होने जा रही है.

इसे लेकर यूएई सरकार के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर सभी को जानकारी देते के लिए एक ट्वीट भी किया गया है.  ट्वीट में इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र के लिए ईद की छुट्टी रविवार 2 जून से शुरू होकर रविवार 9 जून तक चलने वाली हैं.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *