VIDEO: देशभर के मुसलमानों से उद्धव ठाकरे की अपील, ईद की नमाज़ के बाद करें ये विशेष दुआ

VIDEO: देशभर के मुसलमानों से उद्धव ठाकरे की अपील, ईद की नमाज़ के बाद करें ये विशेष दुआ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पहले ही COVID-19 कोरोना से बुरी तरह से प्रभावित राज्य में इस वायरस का प्रकोप आने वाले दिनों में और बढ़ेगा इसे लेकर घबराने की जरूरत नहीं है. सभी को इस ल’ड़ाई के लिए तैयार रहना होगा इसके लिए सरकार हर हद तक काम करने को तैयार है.वही इसी के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ने मुसलमानों से अपील की है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने राज्य के लोगों को एक वीडियो संदेश में संबोधित करते हुए, उन्होंने ईद के मौके पर मुसलमानों को शुभकामनाएं दीं, और कहा, वह सड़कों पर नहीं आए भी’ड़ में इकट्ठा न हों घर में रहें और इबादत करें अपने राज्य, देश और दुनिया के लिए दुआ करें कि कोरोनो वायरस म’हामा’री जल्द से जल्द समाप्त हो।

आपको बता दें महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों को छोड़कर शेष भारत में सोमवार को ईद मनाने की तैयारी है, जहाँ मुसलमानों ने आज त्योहार मनाने का फैसला किया। ठाकरे ने देशव्यापी तालाबंदी की जल्दबाजी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना शादा है।

ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन को अचानक लागू करना गलत था, यह कहते हुए कि इसे एक बार में उठाना उतना ही गलत होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने 24 मार्च को रात 8 बजे अपने संबोधन में राष्ट्रव्यापी तालाबंदी को केवल चार घंटे के नोटिस के साथ लागू करने की घोषणा की थी। बाद में इसे तीन और मौकों पर बढ़ा दिया गया था।

ठाकरे ने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की थी ताकि उन्हें सूचित किया जा सके कि सरकार ने उनके राज्य में यात्री उड़ानों की अनुमति नहीं दी है। पिछले हफ्ते पुरी ने घोषणा की थी कि सोमवार से घरेलू हवाई यात्रा फिर से शुरू होगी।

COVID-19 महा’मा’री से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य बन गया है। राज्य में अब तक 1,577 लोगों की मौ’त हो चुकी है. ठाकरे ने कहा कि अगले 15 दिन महत्वपूर्ण होने जा रहे थे जब राज्य को लोगों के आंदोलन की बहुत उम्मीद थी, यह कहते हुए कि वह 31 मई से पहले महाराष्ट्र में तालाबंदी करने पर विचार कर सकते हैं।

Leave a comment