बड़ी खबर: सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही उन्नाव दु’ष्क’र्म पीड़ि’ता को केरो’सिन छिड़’क कर जिं’दा ज’लाया

लखनऊ: उन्नाव की दु’ष्क’र्म पीड़ि’ता को आरोपि’यों ने जिं’दा ज’ला कर मा’रने की कोशिश की है। बता दें पीड़ि’ता को तब जला’या गया जब वह सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी उन्नाव की 23 साल की यह महिला 60 से 70 फीसदी तक झु’लस गई है। मामले में फिलहाल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनमें दु’ष्क’र्म का एक आरो’पित भी शामिल है पीड़ि’ता को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने उसका बयान दर्ज कर लिया है बाकी आरो’पितों की तलाश जारी है।

आपको बता दें लड़की को गंभी’र हालात में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर रै’फर किया गया है। लड़की उन्नाव की रहने वाली है, जिसके साथ रायबरेली में दु’ष्क’र्म हुआ था, और वहीं पर केस चल रहा है। गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए आने घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ पीछा कर उसके ऊपर केरोसि’न छिड़ककर आ’ग लगा दी. पीड़ि’ता की हाल’त गंभी’र बताई जा रही है।

उन्नाव: सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही पीड़ि’ता, आरोपियों ने केरो’सि’न छिड़क जिं’दा ज’लाया

वही अधिकारियों के मुताबिक पीड़ि’ता 60-70 फीसदी तक ज’ल चुकी है। पीड़ि’ता ने पांच आरोपियों के नाम बताए हैं इनमें से 3 को पहले पकड़ लिया गया था बाद में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें मार्च में महिला ने उसके ही गांव के रहने वाले दो लोगों के खिला’फ दु’ष्क’र्म की शिकायत दर्ज करवाई थी. महिला ने मामले दर्ज करवाते हुए आरो’प लगाया था कि उसके साथ दु’ष्क’र्म करके वीडियो बनाया गया है. स्थानीय कोर्ट की दखल के बाद मामला रायबरेली जिले में दर्ज किया गया था।

हलाकि उसके बाद पुलिस ने एक आरो’पी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन वह जमानत पाने में कामयाब रहा. दूसरे आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था पुलिस का दावा है कि उन्होंने उसकी प्रॉपर्टी को अटैच कर लिया था और उसके खिला’फ लुकआउट नोटिस जारी किया था।