बड़ी ख़बर: UP की इस बड़ी सीट से चुनाव लड़ेंगे, मीटिंग में फ़ैसला होना तय

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने में अब सिर्फ कुछ घंटे ही शेष है. भारत निर्वाचन आयोग ने रविवार शाम करीब पांच बजे दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में लोकसभा चुनाव के लिए अहम प्रेस कांफ्रेस बुलाई है. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग इस दौरान लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही देश भर में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी. वहीं दूसरी तरह राजनैतिक पार्टियों ने भी खुद को चुनाव में पूरी तरह झौंक दिया है. उत्तर प्रदेश में इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है.

पिछले लोकसभा में यूपी में बीजेपी ने झंडे गाड़े थे लेकिन इस बार यूपी में मुकाबला बहुत ज्यादा कड़ा होता जा रहा है. सपा-बसपा और रालोद के गठबंधन ने बीजेपी के सामने चुनौती खाड़ी कर दी है, वहीं कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रभारी बना कर गठबंधन और बीजेपी की परेशानियों और भी बड़ा दी है.

Image Source: Google

वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की यूपी में चुनाव लड़ने की घोषणा ने इस मुकाबले को और ज्यादा रोचक बना दिया है. अब खबर है कि पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद के साथ-साथ यूपी से भी ताल ठोकने वाले है. यह जानकारी पार्टी के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने न्यूज18 हिन्दी से बातचीत में बताई.

शौकत अली ने बताया कि AIMIM की राष्ट्रीय स्तर की एक बैठक 2 मार्च को हुई थी. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सहित पार्टी के सभी बड़े पदाधिकारी मौजूद थे. इस बैठक में यूपी की ओर से एक प्रस्ताव रखा कर राष्ट्रीय अध्यक्ष से हैदराबाद सहित यूपी की भी किसी एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेने की मांग की गई.

Image Source: Google

वहीं प्रस्ताव में सूबे की अलीगढ़ इकाई ने मांग रखी कि अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी से चुनाव लड़ें तो उन्हें अलीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाए. जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव पर गौर करने की बात कही है और इसके बारे में आगे की चर्चा जल्द होने वाली बैठक में की जाएगी.

वहीं AIMIM यूपी यूथ विंग के प्रदेश महासचिव सैय्यद नाज़िम अली ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन औवेसी अलीगढ़ से चुनाव लड़ें इसके लिए एक प्रस्ताव हमने प्रदेश इकाई को दिया है. वहीं प्रदेश इकाई का इशारा मिलने पर हमने अलीगढ़ में तैयारी भी शुरु कर दी हैं.