अयोध्या मामले पर 'राना अय्यूब' और 'शहजाद जयहिंद' के ट्वीट पर यूपी पुलिस ने लिया एक्शन, देखें क्या लिखा था

अयोध्या मामले पर ‘राना अय्यूब’ और ‘शहजाद जयहिंद’ के ट्वीट पर यूपी पुलिस ने लिया एक्शन, देखें क्या लिखा था

आज देश के लिए बड़ा खास दिन है, जैसा कि आपको पता है कि आज अयोध्या के राम मंदिर को लेकर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद को लेकर फैसला आने वाला था, और प्रशासन ने लोगों को पहले ही आगाह कर दिया था कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की ऐसी पोस्ट ना करें. जिसकी वजह से किसी को भी किसी तरह की आ’पत्ति या उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचे और देश भर के अधिकतर राज्यों के जिलों में धारा 144 पहले से ही लागू कर दी गई है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर सहित देशभर के सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखा गया है, और चप्पे-चप्पे पर पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं. हर जिले के डीएम ने पहले ही आदेश जारी कर दिए थे, कि सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट करने से बचें जिससे दूसरों को बुरा लगे.

पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए कोई भी काम ऐसा काम ना करें जिससे आपको दिक्कत आए. उत्तर प्रदेश की पुलिस सोशल मीडिया पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं, और किसी भी तरह के विवा’दित लगने वाले पोस्ट को वह लोग हटाने को कह रहे हैं.

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की कौशांबी की पुलिस ने शहजाद जय हिन्द को अपनी पोस्ट डिलीट करने की चेता’वनी दी थी. कि अपना ट्वीट डिलीट कर दें अन्यथा आप पर वैधानिक कार्रवाई की जा सकती है. जिसके तुरंत बाद ही शहजाद जय हिंद ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया था. नीचे आप उसका स्क्रीनशॉट देख सकते हैं.

Shahzad Jai Hindi ka tweet

शहजाद जय हिंद ने अयोध्या केस को ट्वीट करते हुए उसमें लिखा था, ‘आप अगर राम के साथ हैं तो इसे रिट्वीट करें और अगर आप बाबर के बेटे हैं तो इसे नजरंदाज करें.

बाद में शहजाद अपना ट्वीट हटाते हुए लिखा, ‘कानून, पुलिस का सम्मान करता हूं इसिलए ट्वीट को डिलीट कर दिया लेकिन मेरे जैसा भारतीय मुसलमान श्रीराम को अपना, भारतीय संस्कृति का और देश का आइकॉन मानता है और बाबर/अफजल गुरु को नहीं तो इसमें साम्प्रदायिकता क्या है? बहरहाल जय श्रीराम! श्रीराम के शांति पथ पर चलते रहें!

अब अगली कड़ी में पत्रकार ‘राना अय्युब’ की बात करते हैं, इनके ट्वीट करने पर उत्तर प्रदेश की अमेठी की पुलिस ने एक्शन लेते हुए उनके ट्वीट को तुरंत हटाने के लिए निर्देश दिए, और साथ ही कहा कि अगर उसको डिलीट नहीं किया तो आप पर कार्यवाही हो सकती है.

इसके बाद राना अय्युब ने अमेठी की पुलिस को OK कहने के बाद अपना ट्वीट डिलीट कर दिया. हालांकि उस का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में अभी घूम रहा है.

राना अपने ट्वीट में लिखा था, ‘कल भारत के लिए बड़ा दिन है. बाबरी मस्जिद, भारतीय मुसलमानों के लिए आस्था के एक स्मारक को 6 दिसंबर 1992 उन लोगों द्वारा गिरा दिया गया जो आज सत्ता में हैं. इसने मेरे जीवन और मुसलमानों की एक पीढ़ी को बदल दिया जो रातोंरात ‘अन्य’ थे. मुझे उम्मीद है कि मेरा देश कल मुझे निराश नहीं करेगा

वहीँ राजस्थान सरकार ने भरतपुर जिले में इंटरनेट सेवाओं को 6:00 बजे तक के लिए बंद कर दिया है क्योंकि सोशल मीडिया ही एक ऐसा जरिया है, जिससे सबसे तेजी से किसी भी तरह की ख़बरों का आदान-प्रदान हो सकता है. ऐसे में सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए इंटरनेट सेवाएं कल सुबह 6:00 बजे तक बंद करने का फैसला लिया गया है. Post Source

Leave a comment