VIDEO: ओवैसी बीच में ना बोलो, सुनने की आदत डालिए ओवैसी साहब ऐसे काम नहीं चलेगा, ओवैसी पर भड़’के अमित शाह

नई दिल्ली: लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी पर भड़क उठे लोकसभा में अमित शाह ने ओवैसी को कहा सुनने की भी आदत डालिए ओवैसी साह इस तरह से काम नहीं चलेगा अमित शाह ने यह टिप्पणी एनआईए संशोधन बिल पर भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह के भाषण में ओवैसी के अवरोध पैदा करने पर की है जब सत्यपाल सिंह NIA संशोधन बिल पर सदन में अपना भाषण दे रहे थे, तभी ओवैसी ने किसी बात को लेकर विरो’ध करना शुरू कर दिया।

दरअसल भारत में आ’तंकवा$दी हम’लों की जांच करने वाली एजेंसी एनआईए को ताक़त देने वाले बिल पर लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बीच ती’खी बह’स हुई. लोकसभा में एनआईए संशोधन बिल 2019 सोमवार को पारित हो गया इस संशोधन से एनआईए को साइबर क्राइ’म मा’न’व तस्क’री और विदेशों में भारतीयों पर हुए हम’ले की जांच करने की ताक़त दी गई है।

Image Source: Google

हलाकि लोकसभा में विपक्ष के कई सांसदों ने इस बिल पर तमाम तरह की आपत्ति’यां दर्ज कराईं. विपक्ष ने कहा कि बिल से भारत पुलिस स्टेट की ओर बढ़ेगा और ताक़त के दुरुपयो’ग की भी आशंका जताई. इस बिल पर सवाल उठाते हुए ओवैसी ने कहा आप विदेश में एनआईए को जांच के लिए भेजेंगे तो उसके पास ऐसी कौन सी अलग ताक़त होगी जो पहले नहीं थी।

लोकसभा में ओवैसी कहा की आप अमरीका और इसराइल से तुलना नहीं कर सकते हैं. वैसे देशों से भी भारत की तुलना नहीं कर सकते हैं जो दूसरों की संप्रभुता में दख़अंदा’ज़ी करते हैं. आप इस बिल के नाम पर एनआईए को ऐसी ताक़त देने की बात कर रहे हैं जिसका कोई ठोस आधार ही नहीं है।

इस पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी अपने स्थान पर खड़े हो गए और कहा कि भाजपा सदस्य जिस निजी वार्तालाप का उल्लेख कर रहे हैं और जिनकी बात कर रहे हैं वो यहां मौजूद नहीं हैं. क्या भाजपा सदस्य इसके सबूत सदन के पटल पर रख सकते हैं?

लोकसभा में इस बिल पर बह’स के दौरान बीजेपी के सत्यपाल सिंह जो दावे कर रहे थे उस पर विपक्षी सांसदों और ओवौसी ने हस्तक्षेप किया तो बहस में अमित शाह ने दख़ल देते हुए क’ड़ा एतराज़ जताया. सत्यपाल सिंह ने बहस के दौरान आरोप लगाया कि हैदराबाद पुलिस कमिश्नर पर एक ख़ास केस में जांच की दिशा बदलने का दबाव डाला गया था।

वही सत्यपाल सिंह के इस दावे पर ओवैसी ने क’ड़ा एतरा’ज़ जताते हुए सत्यपाल सिंह से सबूत पेश करने को कहा. तो इस बीच शाह अपनी सीट से उठे और कहा कि ओवैसी बीच में ना बोलें शाह ने कहा ओवैसी साहब और सबका सेक्यु’लरिज़’म एकद’म उभरकर सामने आया है जब राजा साहब बोल रहे थे तो क्यों खड़े नहीं हुए?

उन्होंने काफ़ी सारी बातें कीं लेकिन हम आराम से सुनते रहे. सुनने की भी आदत डालिए ओवैसी साहब इस तरह से नहीं चलेगा सुनना पड़ेगा।

Leave a comment