VIDEO: उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका तो भड़के राहुल गाँधी

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र न’रसंहा’र के पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर में रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उन्हें सोनभद्र में धा’रा-144 लागू होने का हवाला दिया, जिसके बाद प्रियंका गांधी उसी जगह धरने पर बैठ गईं। प्रियंका गांधी को रोके जाने पर भाई राहुल गांधी भी भड़क उठे उन्होंने ट्विटर पर नाराजगी जताई। राहुल ने ट्वीट कर इसे सत्ता का दुरुपयोग बताया और कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज पूरी तरह से खत्म हो चूका है।

आज सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को मिर्जापुर में ही रोक दिया गया। इसके विरोध में प्रियंका वही धरने पर बैठ गईं। कांग्रेस भी प्रियंका को रोके जाने पर जमकर हमला बोलै है। प्रियंका के धरने पर बैठ जाने पर पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और प्रियंका गांधी को गाड़ी में बैठाकर ले गए। वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी रहे अजय राय ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया है।

Image Source: Google

मिर्जापुर की नारायणपुर पुलिस चौकी पर रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा मैं पार्टी के 4 कार्यकर्ताओं के साथ सोनभद्र के पीड़ितों से मिलने जा रही थी, लेकिन मुझे रास्ते में रोक लिया गया। और मुझे कहा गया की धारा-144 सोनभद्र में लागू है, इसलिए आप वह नहीं जा सकती लेकिन मुझे मिर्जापुर में क्यों रोक लिया गया?

हलाकि प्रियंका गाँधी ने वह मौजूद अधिकारियों से इस संबंध में जारी आदेश दिखाने के लिए कहा, तो अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया। इसमामले को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने की खबरों से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में नहीं लिया गया है।

उन्हें सिर्फ सोनभद्र जाने से रोका गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस टीम प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनार गेस्ट हाउस ले गई है। आपको बात दें सोनभद्र में 90 बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भूरिया ने करीब 100 बदमाशों के साथ मिलकर गोंड समुदाय के लोगों पर हम’ला कर दिया था।

इस घटना में गोंड समुदाय के 10 लोगों की मौ@त हो गई थी। इस मामले में पुलिस अब तक यज्ञदत्त भूरिया समेत 26 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।