बीजेपी नेता का विवा’दित बयान- मुस्लि’म बहुल इलाकों को बताया पाकिस्तान होने…

इन दिनों चल रहे चुनाव के माहौल देखते हुए आये दिन नेताओं और पार्टियों के देश भर से बयान आ रहे हैं| सब अपने अपने पक्षों को आकर्षित करने में लगे हैं और विपक्ष को नीचा दिखाने की पूरी पूरी कोशिश करने में जुटे हुए हैं| चुनाव के माहौल की वजह से सब तैयारियों में जुटे हुए हैं लेकिन इसी के चलते कुछ नेता अब भी हिन्दू-मुसलमा’न, हिन्दुस्तान-पकिस्तान करने में और राजनीति पर रोचयन सीखने में लगे हुए हैं| ऐसा ही एक नेता का बयान सामने आया जिसने जनता को अपनी ओर खींचने के लिए और वोट हासिल कर जीतने के लिए फिर से हिन्दू-मुस’लमा’न का मुद्दा उठा लिया है|

हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड की जहां भारतीय जनता पार्टी भाजपा के MLA सुरेश राठौर ने आ’पत्तिजन’क बयान देकर वि’वादास्प’द स्थिति बना दी है। बता दें कि उत्तराखंड के ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से MLA सुरेश ने मुस्लि’म बहुल इलाकों की तुलना पाकिस्तान से करते हुए उन इलाकों को टोटल पाकिस्तान करार दिया है।

भाजपा के MLA सुरेश राठौर के इस बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है| इस वीडियो क्लिप में सुरेश राठौर अपने क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण के काम की प्रशंसा करते हुए नज़र आ रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह सड़क शिलान्यास के कार्यक्रम में पहुंचे थे वहाँ उन्होंने अपना यह विवादि’त बयान देते हुए कहा कि यह सड़क 67 किमी लंबी है, हमारे विधानसभा क्षेत्र का दायरा भी 67 किमी है। इसमें 52 प्रतिशत हिस्सा तो मु’स्लि’म बहुल्य इलाके में आता है जो टोटल पाकिस्तान है।


साथ ही उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि मैंने बचे हुए 48 प्रतिशत वोटों की वजह से चुनाव जीता है। हमारी राजनीति केवल 48 प्रतिशत वोटों पर आधारित है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि सड़क निर्माण प्रभावशाली ढंग से हो और यहां किसी भी शिकायत या गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि ज्वालापुर क्षेत्र मु’स्लि’म बहुल इलाका है और यह हरिद्वार जिले में आता है। यह सीट 2012 से भाजपा के कब्जे में है।


साभार: #AajTak