VIDEO: भारत एक हिंदू राष्ट्र है, यहां मुसलमा’नो को नहीं रहना चाहिए- कहने वाले भक्त का लोगो ने किया ये हाल

कर्नाटक के मंगलुरु के एक मॉल में युवक की पिटा’ई का मामला सामने आया है जिसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर ज़ोरो से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से एक नाबालि’ग भी शामिल है। बताया जा रहा है कि युवक की पिटा’ई मॉल में मौजूद छात्रों ने इस वजह से की थी क्योंकि उस युवक ने कथित तौर पर भारत को हिं’दू राष्ट्र बताते हुए कहा था कि यहां मुस्लि’मों को नहीं रहना चाहिए। इस पूरी घट’ना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वहीँ दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स’ के मुताबिक, मंगलुरू मॉल के अंदर किसी बात को लेकर दो समुदायों के युवकों में बहस हो गई। युवक मंजूना’थ ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह बुधवार को मंगलुरु के एक मॉल में घूम रहा था तभी कुछ छात्रों ने उसके साथ मारपी’ट की।

साथ ही बताया जा रहा है कि पिटा’ई करने वालों ने कथि’त तौर पर मंजूना’थ द्वारा भारत एक हिंदू राष्ट्र है और यहां मुसलमा’नों को नहीं रहना चाहिए जैसी बात कहने की वजह से हाथा’ई की। बता दें कि घट’ना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसी के चलते मंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मामले में दो लोगों को गिरफ्ता’र किया गया है जिसमे एक आरोपी नाबालि’ग है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है, जल्द ही वह भी कानून की गिर’फ्त में होंगे। गिरफ्तार एम सवफान के खिला’फ मामला दर्ज कर लिया गया है उस पर जुवेनाइ’ल नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 

बता दें कि दक्षिण कन्नड़ का जिला मुख्यालय मैंगलोर में है और यह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन काटेल का संसदीय क्षेत्र है। सांप्रदायिक रूप से देखा जाए तो यह संवेदनशील क्षेत्र है और यहां अक्सर सां’प्रदा’यि’क तनाव देखने को मिलता है।

2018 में भी विधानसभा चुनाव से पहले जिले में कई राजनीतिक ह#त्याएं हुई थीं, जिनमें दोनों समुदाय के लोग हमेशा से एक दूसरे पर आरो’प लगाते रहे हैं।

साभारः #Jansatta