माशाल्लाह: विश्व प्रसिध्द अमेरिकी गायिका ने इस्लाम कबूल करने का ऐलान किया !

दोस्तों इस्लाम कुबूल करने की खबरें हम अक्सर सुनते रहते हैं विदेशों में ऐसी कई बड़ी से बड़ी हस्तियां हैं जिन्होंने इस्लाम से प्रभावित होकर इस्लाम धर्म को अपनाने का फैसला किया और हाल ही में एक बड़ी खबर यह है कि माइकल जैकसन के साथ काम करने की वजह से पूरी दुनिया में ख्याति पाने वाली माइल्ज़ मिल्स ने अपनी एक तुर्की की यात्रा के समय यह ऐलान कर दिया था कि वह जल्दी इस्लाम कबूल करेंगे और इसके बाद ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर हिजाब पहने हुए अपना एक फोटो भी पोस्ट किया.

 

बाद में इंस्टाग्राम पर दोबारा उन्होंने पहला कलमा पढ़ते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसे सच्चे दिल से पड़ने पर दुनिया का कोई भी इंसान मुसलमान बन जाता है. आपको बता दें कि ऐसा करते ही इनकी चर्चा सोशल मीडिया में तेजी से होने लगी और तुर्की के मशहूर ओरिया समाचार पत्र बेला माई के हवाले से बताया कि वह काफी दिनों से अपना धार्मिक रास्ता बदलने के बारे में सोच रही थी.

US Singer Della Miles I am a Baby in Islam

तकरीबन 1 साल से भी ज्यादा समय से वे इस्लाम के बारे में लगातार अध्ययनरत थी और एक के बाद एक उन्हें नई नई बातें जानने का उसी है. का मौका मिलता गया और उन्हें यह सब कुछ इतना ज्यादा पसंद आया कि उन्होंने आखिर में इस्लाम धर्म कुबूल करने का फैसला कर लिया.

हालांकि यह सब कुछ तब हुआ जब है इस्लाम के बारे में और जानकारियां बटोरने की कोशिश कर रही थी तब उसी दौरान न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों पर हमले की उस बड़ी घटना को जो अभिषेक कुछ दिन पहले घटी है. इसका कड़े शब्दों में रोष जताते हुए ही उस दौरान उन्होंने अपने मुसलमान बन जाने की हो जाने का ऐलान कर दिया था.

पार्स टुडे वेबसाइट के अनुसार जब माइल्ज़ मिल्स तुर्की की यात्रा पर थी तो उन्होंने इस्लाम धर्म को कुबूल करने के बाद कहा था कि अब ऐसा लग रहा है मानो मैं अपने बचपन में लौट गई हूं क्योंकि इस्लाम अपनाने के बाद मुझे हर दिन नई नई बातें सीखने को मिल रही है.

आपको बता दें कि इस तुर्की की मशहूर गायक ने तुर्की में अपने लिए एक घर भी खरीद लिया है जिससे साल में जब भी कभी छुट्टियां बिताने का मन हो तो वह तुर्की जाकर अपने ही घर में रह सके दोस्तों यह विवरण ना ही माने कि दुनिया भर में आज मुसलमान परेशान है.

और तरह-तरह से उनको परेशान किया जा रहा है बावजूद इसके भी इस्लाम सबसे तेजी से फैलता हुआ धर्म बन गया है क्योंकि जितना इस धर्म के खिलाफ बातें कही जाती हैं या नफरत फैलाई जाती है उससे कई गैर मुस्लिम लोगों में इस बात की इच्छा प्रबल हो जाती है कि आखिर इस धर्म में ऐसा क्या है?.

हमें भी इसको सोचना समझना चाहिए और जब भी उसकी अच्छाइयों से रूबरू होते हैं जिनमें से लगभग अधिकतर इस्लाम का हिस्सा बन ही जाते हैं तो यह है एक और नए इस्लाम धर्म को अपनाने वाली महिला की कहानी. पोस्ट अच्छे लगे तो शेयर ज़रूर करें. शुक्रिया !