VIDEO: पश्चिम बंगाल में तरावीह की नमाज़ के दौरान मस्जिद पर ब’म से ह’मला

रमज़ान के पाक माह में पश्चिम बंगाल के काकीनाड़ा में मस्जिद पर ह’मले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि श’हर की एक मस्जिद पर तरावीह की नमाज़ के दौरान कुछ श’रार’ती तत्वों ने ब’म से ह’म’ला कर दिया है. इस घ’टना के बाद से मुस्लिम स’माज दह’शत में हैं. बताया जा रहा है कि यह हम’ला तब किया गया जब मस्जिद में नमाज़ चल रही थी.’

कहा जा रहा है कि नमाज़ के दौरान कुछ बदमाशों ने मजिस्द पर बम फेंका और मौके से फरार हो गए. यह ब’म म’स्जि’द इं’तजामि’या में फें’का गया है. मामले की जानकारी तुरंत ही पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की.

Image Source: Google

वहीं सूत्रों के मु’ता’बिक ब’म मस्जि’द के अंदर नहीं आ सकी इसी के चलते वहां किसी भी तरह की कोई नुकसान नहीं हो सका. मस्जि’द में मौजूद स्थानीय लोगों का कहना है कि हमें अल्लाह ने बचा लिया वर्ना कुछ भी हो सकता था.

वहीं इससे पहले ना’खूदा मस्जिद के इमाम क़ारी शफीक साहब ने भी हिं’सा को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने अमन और शां’ति की अ’पील की थी. उन्होंने अपने वीडियो में कहा था कि वो इन घटनाओं को लेकर काफ़ी चिंतित है.

वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लगातार हिं’सा की खबरें सामने आ रही है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी बड़े पैमाने पर हिं’सा के मामले देखने को मिले थे. वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी अपने सूबे में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह विफल रही है.

चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर बीजेपी नेताओं पर हम’ले के मामले भी सामने आए थे लेकिन राज्य ने कोई ठोस कदम उठाकर उन मामलों को नहीं रोक सकी थी. इसी के चलते ममता बनर्जी को बंगाल में पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा और बीजेपी 18 सीटें जीत गई.