युवक ने अलका लांबा को भेजी उनकी ही फोटोशॉप की हुई अश्लील फोटो, देखें इसके बाद कैसा सबक सिखाया

चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा को कौन नहीं जानता. वह देश की पहली ऐसी महिला विधायक हैं जो सोशल मीडिया के जरिए अपने क्षेत्र के लोगों से काफी घुल-मिलकर रहती हैं. अपने क्षेत्र के लोगों के बीच जाकर उनकी परेशानियों को समझती हैं, सुनती हैं, और उनके अधूरे रह गय काम करवाती हैं. कुछ समय पहले हे अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गई हैं.

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भी, उन्होंने अपने क्षेत्र के लोगों से सोशल मीडिया के जरिए संवाद करना नहीं छोड़ा है. वह आज भी उनकी समस्याओं को सुनने के लिए सोशल मीडिया पर समय-समय पर अपने फेसबुक लाइव वीडियो के जरिए या ट्विटर पर अपनी बात रखती हैं.

Alka LambaNE FIR Darj Karwayi

अलका लांबा को फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें भेजने वाले पर एफआईआर दर्ज

जब वह सोशल मीडिया पर लाइव होती हैं, या फिर ट्विटर पर ट्वीट पोस्ट करती हैं तो कई ट्रोलर उनको परेशान करने आ जाते हैं. और वह न जाने क्या-क्या कटाक्ष करते हैं, जिनपर वो अक्सर कई बार ध्यान नहीं देतीं. ऐसा ही एक युवक अलका लांबा को उनके फेसबुक अकाउंट पर फेसबुक मैसेंजर के जरिए उनकी ही फोटो को फोटोशॉप के ज़रिये अश्ली’ल बनाकर भेजने लगा.

शुरू में अलका लांबा ने इसको नजरअंदाज किया, क्योंकि इस तरह से और भी कुछ लोगों के यदा-कदा मैसेज आते रहते हैं. लेकिन इस युवक ने अलका लांबा को उनकी ही तस्वीर से छेड़-छाड़ करके उसको अश्ली’ल बनाकर भेजना बंद नहीं किया, वह लगातार उनको फोटो भेजता रहा. क्योंकि अलका लांबा अब तक उसको इग्नोर कर रहीं थीं.

लेकिन आज उन्होंने इसको सबक सिखाने की ठान ली, और वह चांदनी चौक स्थित कोतवाली पहुँचीं जहां एसएचओ से उन्होंने मुलाकात की और उसकी दी हुई तमाम पोस्ट और वो तस्वीरें देकर वहां उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई.

प्राथमिक जांच में पता चला कि वह युवक इनके क्षेत्र चांदनी चौक का रहने वाला है, तो यह जानकर अलका लांबा एकदम से हैरान रह गयीं. उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनके क्षेत्र में रहने वाला कोई युवक इस तरह की घटिया हरकत कर सकता है.

उन्होंने उन्होंने अपने लाइव वीडियो में भी बताया, कि इस बात का उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था. वह तो ये समझ रहीं थीं कि वह कोई दूरदराज किसी राज्य में बैठा है. जो यह समझता है कि अलका इतने दूर से मेरे कुछ नहीं बिगाड़ सकती.

फिलहाल इस लड़के के ख़िला’फ़ उन्होंने एफआईआर दर्ज करवा दी है. वहां के SHO ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि जल्द यह तिहाड़ जेल के अन्दर होगा. इस युवक का नाम सनी है. एफआईआर दर्ज करने के बाद अलका लांबा ने बोला है कि अगर उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और इस पर सख्त कार्यवाही नहीं हुई तो वह खुद उसके घर जाकर उसको सज़ा देंगी.

वह खुद उस लड़के के घर जाकर, डंडे से उसके पैरों को तोड़ देंगी. अलका लांबा कहती हैं कि जो युवक एक उच्च स्तर के  पद पर रही महिला को जब इतनी गंदी तस्वीरें भेज सकता है, तो वह आम लड़कियों को किस निगाह से देखता होगा.