VIDEO: जानिए उस मुस्लिम शख्श के बारे में, जो अपना वोट डालने विदेश से निजी हैलीकॉप्टर से भारत आया

भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव में वोटिंग करने के लिए खाड़ी देशों में एक जाने पहचाने नाम लूलू ग्रुप के मालिक यूसुफ अली अपनी पत्नी के साथ भारत पहुंचे. युसूफ अपने निजी हैलीकॉप्टर से भारत आए, केरल के त्रिचूर जिले में अपने गृहनगर नत्तिका के लिए उड़ान भरी जहां उन्होंने भारतीय चुनावों में अपना वोट डाला.

अली ने अपने निजी हेलीकॉप्टर में छोटे से गांव में उड़ान भरी. वहीं इससे पहले कोच्चि हवाई अड्डे पर उन्होंने अपने $ 50 मिलियन प्लस गल्फ स्ट्रीम, 14-सीटर निजी जेट में एक बहुत ही स्टाइलिश लैंडिंग की थी. उन्होंने कोच्चि हवाई अड्डे पर विमानों की अदला-बदली करने के लिए अपने निजी हेलीकॉप्टर से अपने गृहनगर के लिए उड़न भरी.

Source: Google

वह नत्तिका पहुंचे जहां उन्होंने अपना बचपन बिताया था. अली ने मोपिला लोअर प्राइमरी स्कूल, उसी स्कूल में मतदान किया जहां उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा की. यूसुफ अली ने कहा कि वह यह सुनिश्चित कर रहा था कि उसने अपने देश के लिए कुछ किया.

उन्होंने कहा कि आप जीवन में चाहे कितने भी सफल हो जाएं लेकिन याद रखें कि आपके देश के प्रति एक निश्चित जिम्मेदारी होती हैं. वोट देना हर नागरिक का मौलिक अधिकार और कर्तव्य है और मेरा मानना है कि यह इस समय एक नागरिक के रूप में आपका निर्णय लेने और वोट डालने के द्वारा मिलता है.

Source: Google

उन्होंने कहा कि बिना मतदान करें आपके लिए देश की राजनीति के अच्छे और बुरे के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, जब तक आप खुद सिस्टम का हिस्सा नहीं बन जाते है.

अली ने कहा कि भारत का संविधान आपको अपने मत का प्रयोग करने का अधिकार देता है, इसलिए इसे लें और इसका विवेकपूर्ण इस्तेमाल करें. यदि आप इसका प्रयोग नहीं करते हैं तो आपको आने वाले कल के लिए शिकायत करने और आलोचना करने का अधिकार नहीं है.