लॉक डाउन: 'दंगल' गर्ल ज़ायरा वसीम ने ट्वीट कर मुस्लिमों को दिया ये बेहतरीन सुझाव

लॉक डाउन: ‘दंगल’ गर्ल ज़ायरा वसीम ने ट्वीट कर मुस्लिमों को दिया ये बेहतरीन सुझाव

मुंबई: आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ से बॉलीवुड डेब्‍यू करने वालीं एक्टर्स जायरा वसीम ने एक्टिंग छोड़ दी है. जम्‍मू-कश्‍मीर की रहने वाली जायरा वसीम समय समय पर कश्‍मीर व देश के हालातों पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात कहती रहती है. बता दें ज़ायरा वसीम ने इस्लाम का हवाला दे कर बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। वह अब कश्मीर में रहकर एक सामान्य जिंदगी व्यतीत कर रही है।

ज़ायरा वसीम ने एक पोस्ट शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. अपनी पोस्ट में उन्होंने देश भर में लॉक डाउन के दौरान मुसलमानों को अपने समय का सदुपयोग करने के बारे में बहुत बेहतरीन सुझाव दिया है।

 

पोस्ट में उन्होंने मुसलमानों को कुरान पढने, ज्यादा से ज्यादा इस्लाम को समझने, परिवार के प्रति दायित्वों का ध्यान रखने और नमाज अदा करने में अपना समय समर्पित करने का सुझाव दिया है। क्योकि इस समय सभी अपने अपने घरों में है और पूरी तरह फ्री है।

ज़ायरा ने लिखा है लॉकडाउन के दौरान, दूसरी गतिविधियों में शामिल होने के बजाय, मुसलमान इस्लाम को समझने में अपना वक्त गुजारे। यह उल्लेख किया जा सकता है कि लॉकडाउन के बीच, कई मुस्लिम विशेष रूप से युवा अपने खाली समय का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

आपको बता दें जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में जन्मी 19 वर्षीय ज़ायरा वसीम सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं। इससे पहले उन्होने नबी ए करीम (सल्ल) की कुछ हदीसे ही शेयर किया था। वो लगातार इस्लाम को लेकर कई अच्छी अच्छी बता शेयर करती रहती है।

Leave a comment